About Us

हमारे बारे में

वर्तमान के इस प्रतिस्पर्धी दौर में जहां मौके से अधिक चुनौतियां हैं, में सफल होने के लिए लक्षयकेन्द्रित प्रयास एक जरूरत है । आज भी सही गुणवत्तापूर्ण संसाधन समय पर सलाह और सुझाव की कमी महसूस की ही जा सकती है । सूचना की अधिकता किसी भी प्रकार से सूचनाओं तक पहुंच को आसान नहीं बनाता । ऐसे में छात्रों के लिए उचित सूचना संसाधन तक पहुंच सुनिश्चित करना ही हमारा प्रयास है । 

विचारक्रान्ति – vicharkranti.com में आपका स्वागत है । इस वेबसाईट पर आपको motivation, career, Inspiring Quotes, Success Stories, gk for students  के अतिरिक्त hindi learning,trending topics पर आर्टिकल  एवं  earning and learning से जुड़ी अन्य विषयों पर भी पढ़ने को मिलेगा । हमारा उदेश्य उन सभी सूचनाओं को अपने student readers तक पहुंचाना है जिसकी जरूरत उनको अपने व्यक्तित्व एवं करियर निर्माण में होने वाली है । 

मैं कौन हूं  

khusbu founder of vicharkranti

मेरा नाम खुशबू है और मैं इस website को own करती हूँ । current topics पर लिखने और इनफार्मेशन को शेयर करने का शौक हमेशा से रहा है । इस वेबसाईट पर blogging नियमित रूप से 2018 से कर रही हूँ । अपने ब्लॉग के जरिए कुछ विद्यार्थियों literally 1-2 के जीवन में भी परिवर्तन ला पाऊँ तो यह हमारे लिए उपलब्धि होगी  । अपने इस मिशन में कुछ रोजगार पैदा कर पाने के सपने और गुणावत्तापूर्ण सूचनाओं को उपलब्ध करवाने के संकल्प के साथ हमारा प्रयास , हमारी कोशिशें सफलता की ओर जारी है .. 

NameKhushboo 
DesignationOwner
Website NameVicharkranti.com
linkedinclick here
Email idcontact@vicharkranti.com

Blog की शुरुआत

पढ़ने लिखने में रूचि के कारण इधर उधर कुछ अच्छी बातें जो मेरे मन को सुकून दे को अलग अलग प्लेटफॉर्म पर शेयर करने और और इंटरनेट पर how to earn money से प्रेरित होकर ब्लॉग शुरू किया । फिर लिखने में और उसे अपने प्लेटफॉर्म पर डालने में बड़ा मजा आने लगा । 

पैसे की तो क्या ही कहूँ .. ऐसे कहने वाले ढेरों मिल जाएंगे कि ब्लॉगिंग करके लाखों कमाओं ! मैं बता रही हूँ इतना आसान नहीं है इसलिए यदि केवल पैसा कमाना उदेश्य है तो कुछ और करिए, ब्लॉगिंग नहीं ! कारण मैंने तो अब तक केवल लगाया है लेकिन अपने ब्लॉग पर लिखने का जो स्वाद मिल गया है उससे मुझे अब पैसा आता है या जाता का फर्क ही नहीं पड़ता । हो सकता है इंटरनेट की दुनियाँ के नवोदित लोगों के लिए कुछ समस्या हो जाए । सो बेहतर है तैयारी करिए , अपना मन टटोलिए फिर सोच समझ कर ही कीजिए अधिक उम्मीद से नहीं आनंद से ..! 

विचारक्रान्ति टीम 

अपनी टीम का परिचय करवाना जरूरी है क्योंकि उनके सहयोग की सीढी ही हमारी सफलता के संबल बनने वाले हैं  । 

खुशबू 

इस ब्लॉग की पूरी जिम्मेदारी मेरे ही ऊपर है । कंटेन्ट planning से लेकर publication तक के लिए एक तरह से मैं ही जिम्मेदार हूँ । यदि आप इमेज बना सकते हैं या अच्छा लिख सकते हैं या अच्छा बोल सकते हैं तो कृपया हमसे संपर्क कीजिए । संपर्क करने के लिए कृपया इस फॉर्म को भरिए । 

ब्लॉग के संचालन की पूरी जिम्मेदारी आप मेरे ही कंधों पर मान सकते हैं । और अब मैं कह सकती हूँ कि एक full time home maker के साथ साथ अब मैं full time blogger भी हूँ । 

आर के चौधरी

ब्लॉग किसी चिड़िया का नाम है ये मैंने पहली बार इन्हीं से सुनी । पहली बार ब्लॉग बनाने में मेरी मदद भी की । इन्हें पढ़ने लिखने का शौक है । हिन्दी कविताओं के फैन हैं समसामयिक विषयों पर शानदार लिखते हैं । हमारे लिए motivation article लिखने को अपनी सहमति दी है । 

अंशिका 

उत्तर प्रदेश की रहने वाली अंशिका अभी थोड़े दिन पहले हम से जुड़ी हैं । हमारे द्वारा सुझाए गए टॉपिक पर लिखती हैं । इन्हें लिखने का शौक रहा है जब हमारा प्लेटफॉर्म मिला तो अपने सपने को पूरा कर पा रही है। इनका सहयोग हमारे लिए महत्वपूर्ण है । 

इसके अतिरिक्त नीरज , कुंदन ने भी कुछ आर्टिकल लिख कर विचारक्रान्ति परिवार का सहयोग किया है । अभी नए सदस्य के रूप में शालिनी हमसे जुड़ी हैं । अन्य कंटेन्ट राइटर भी समय समय पर सहयोग देते रहते हैं .. इन सबके बारे में बातें फिर कभी .. !


ब्लॉग को प्रयोग करते करते बनाया लेकिन जब लिखना प्रारंभ किया तो लगा जैसे कुछ उदेश्य मिल गया हो जीवन का ! बाकी हमारे काम के बारे में कुछ बताना हो , कोई सलाह अथवा शिकायत हो तो संपर्क कीजिए  है इस वेबसाईट के रजिस्टर्ड ईमेल पते contact@viharkranti.com पर 

साथ ही आप विचारक्रान्ति को फॉलो कीजिए इसके अन्य सोशल मीडिया हैन्डल से 

हमारे बारे में इतने प्रेम से इतना कुछ पढ़ने के लिए आपका हृदय की गहराईयों से धन्यवाद ! आपके रचनात्मक सुझावों का स्वागत है …