Homeसरकारी कर्मचारीCGHS के 75 वर्ष पार लाभुकों को अनुमति की जरूरत नहीं

CGHS के 75 वर्ष पार लाभुकों को अनुमति की जरूरत नहीं

ad-

CGHS Specialist consultation for beneficiary aged 75

स्वागत है आपका vicharkranti.com पर.  यहाँ हम उल्लेख कर रहे हैं सीजीएचएस(CGHS) के वयोवृद्ध लाभुकों के लिए नियमों में दी जा रही ढील का .नियमों की शर्तों में ढील ऐसे तमाम लाभुकों के लिए दी गयी है जिनकी उम्र 75 वर्ष या उससे  अधिक है.





Advertisements

विगत 29 मई 2019 को सीजीएचएस(CGHS) मुख्यालय ने एक ऑफिस मेमोरेंडम जारी कर बताया है कि सीजीएचएस(CGHS)  की सुविधा प्राप्त करने वाले लाभुक(CGHS BENEFICIARY) जिनकी उम्र 75 वर्ष या उससे अधिक है, किसी विशेष चिकित्स्कीय परामर्श हेतु  सीधे मान्यता प्राप्त निजी अस्पतालों में जा सकते हैं. इसके लिए उन्हें CGHS वैलनेस सेंटर में जाकर अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं है .

यदि मान्यता प्राप्त निजी अस्पताल जहां वह चिकित्सकीय परामर्श ले रहे हैं इमरजेंसी में कोई जांच अथवा परीक्षण की सलाह देता है, तो उस जांच को भी करवाने के लिए किसी विशेष अनुमति की जरूरत नहीं है.

लेकिन, यदि इमरजेंसी नहीं हो तो संबंधित वैलनेस सेंटर से अनुमति लेनी पड़ेगी जाँच अथवा परिक्षण के लिए . चिकित्सकीय परामर्श के दौरान अगर मान्यता प्राप्त निजी अस्पतालों के डॉक्टर किसी ऐसी जांच(Medical Test Investigation) को एडवाइस करता है जो कि सीजीएचएस द्वारा जारी होने वाले जांचों में अधिसूचित नहीं है, तो उसके लिए अनुमति लेना आवश्यक है .

डॉक्टर द्वारा लिखी गई दवाओं को भी सीजीएचएस वैलनेस सेंटर के माध्यम से ही खरीदना आवश्यक है…

इसे जरूरतमंद लोगो तक भेजने के लिए शेयर ऑप्शन का उपयोग करिये और लिख भेजिए अपने विचार हम तक कमेंट के माधयम से । आपके विचार और टिप्पणियां सादर आमंत्रित हैं …. !
बाकि आपके सन्दर्भ हेतु ऑफिस मेमोरेंडम नीचे दिया गया है

आपके लिए उपयोगी हो सकती है ये भी पढ़िए

References:

यदि आपको हमारा प्रयास अच्छा लगा हो तो इस लेख पर अपने विचार आगे comment box में लिख कर जरूर भेजें । इसे अपने दोस्तों के साथ social media पर भी शेयर करें एवं ऐसे ही अच्छी जानकारियों के लिए हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर लें ।

Advertisements

निवेदन : – यदि आप हिन्दी में विविध विषयों पर अच्छा लिखते हैं या आपको अच्छा इमेज बनाने आता है या कोई ऐसी skill आपमें है जिसकी आप समझते हैं कि vicharkranti blog को जरूरत हो सकती है तो कृपया आप हमारे पेज work4vicharkranti पर जाकर अपना details सबमिट कीजिए । साथ ही हमें एक मेल भी डाल दीजिए हमारा email id है -contact@vicharkranti.com । हमारी टीम आपसे संपर्क कर लेगी ।

Advertisements
Khushboo
Khushboo
मैं हूँ खुशबू ! 5 से अधिक वर्षों का कंटेन्ट लिखने का अनुभव है । सही और नई चीजों के बारे में लिखना अच्छा लगता है । इस साइट की एडमिन हूँ । कंटेन्ट प्लानिंग , डिजाइन और optimization को भी देखती हूँ । एक गृहणी के साथ एक फुल टाइम ब्लॉगर हूँ । Follow me @

Subscribe to our Newsletter

हमारे सभी special article को सबसे पहले पाने के लिए न्यूजलेटर को subscribe करके आप हमसे फ्री में जुड़ सकते हैं । subscription confirm होते ही आप नए पेज पर redirect हो जाएंगे । E-mail ID नीचे दर्ज कीजिए..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

आपके लिए कुछ और पोस्ट

VicharKranti Student Portal

छात्रों के लिए कुछ positive करने का हमारा प्रयास । इस वेबसाईट का एक हिस्सा जहां आपको मिलेंगी पढ़ाई लिखाई से संबंधित चीजें ..