Homeकरियर(Career)EAMCET Result -2021 & EAMCET

EAMCET Result -2021 & EAMCET

EAMCET के द्वारा ली गई परीक्षा का रिजल्ट आ गया है । ऐसे में जानिए क्या है EAMCET और चेक कीजिए अपना रिजल्ट यदि आपने दिया है एमसेट तो । इस बीच korona की भयावह स्थिति के बीच भी बीते अगस्त 4, 5 और 6 को तेलंगाना राज्य के उच्च शिक्षा परिषद द्वारा परीक्षा का आयोजन किया गया था । शुरुआत में जैसे ही या खबर आने लगी की EAMCET का रिजल्ट आ गया है भारी संख्या में छात्रों ने अपना रिजल्ट देखने की कोशिश की , जिस कारण सर्वर कुछ देर के लिए बंद हो गया ।

वैसे अब आप आसानी से अपना रिजल्ट देख सकते हैं नीचे हमने रिजल्ट देखने के लिए उचित लिंक दिया हुआ है जिसके माध्यम से अब अपना रिजल्ट देख सकते है…

Advertisements

The result of the exam conducted by EAMCET is out. In such a situation, know what is EAMCET and check your result if you have appeared for EAMCET. Meanwhile, in the midst of the dreadful situation of Corona, the examination was organized by the Higher Education Council of Telangana State on August 4, 5 and 6 .


In the beginning, as soon as the news started coming that the result of EAMCET has arrived, a large number of students tried to see their result, due to which the server got closed for some time. By the way, now you can easily see your result, below we have given the proper link to see the result, through which you can now see your result…

Official result page of EAMCET : Click Here to Know Reslut of EAMCET-2021

eamcet result

क्या है EAMCET


EAMCET वार्षिक रूप से आयोजित होने वाली परीक्षा है जिसके माध्यम से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश राज्य में विभिन्न व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में छात्रों का चयन और नामांकन की प्रक्रिया को अंजाम दिया जाता है । आंध्र प्रदेश में जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी, काकीनाडा और तेलंगाना में जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी,हैदराबाद के द्वारा इस परीक्षा का आयोजन किया जाता है।


वर्ष 2021 में EAMCET के आयोजन को लेकर काफी गहमागहमी रही थी और कोरोना की गंभीर स्थिति के कारण वस्तुतः इस EAMCET परीक्षा के आयोजन में विलंब किया गया था । ज्ञात हो कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्य के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग सहित अन्य तकनीकी कॉलेजों में नामांकन EAMCET परीक्षा के माध्यम से ही हो पाता है ।

आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद बहुत ही गंभीर स्थिति उत्पन्न हो गई थी, जब एक तरफ तत्कालीन आंध्र प्रदेश सरकार के निर्देश पर इस परीक्षा का आयोजन 2014 में किया जा रहा था । उस फैसले के खिलाफ तेलंगाना गवर्नमेंट सुप्रीम कोर्ट तक चली गई थी । फिर सुप्रीम कोर्ट ने तेलंगाना गवर्नमेंट के पक्ष में फैसला देकर के परीक्षा को कुछ महीनों तक के लिए आगे बढ़ा दिया था ।

वैसे इन राज्यों में कॉलेज की संख्या इतनी अधिक है कि इंजीनियरिंग बड़ी आसानी से छात्रों को मिल जाता है जिससे इस बात से जाना जा सकता है कि इन परीक्षाओं में खासकर इंजीनियरिंग की परीक्षाओं में न्यूनतम क्वालीफाइंग मार्क जो है वह बहुत कम होता है लगभग 25 से 30 प्रतिशत तक ।

Advertisements
Advertisements
kundan
कुंदन भारत के एक उच्च तकनीकी संस्थान में अध्ययनरत हैं । इन्हें ,टेक्नोलॉजी और फायनेंसिल चीजों के बारे में जानकारियां जुटाना और उन्हें लोगों के साथ सांझा करना अच्छा लगता है । हमारे आग्रह को स्वीकार करते हुए इन्होंने वित संबंधी विषयों पर विचारक्रांति टीम के साथ जुड़ कर, लिखने का निमंत्रण स्वीकार किया है ।

Subscribe to our Newsletter

हमारे सभी special article को सबसे पहले पाने के लिए न्यूजलेटर को subscribe करके आप हमसे फ्री में जुड़ सकते हैं । subscription confirm होते ही आप नए पेज पर redirect हो जाएंगे । E-mail ID नीचे दर्ज कीजिए..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

VicharKranti Student Portal

छात्रों के लिए कुछ positive करने का हमारा प्रयास | इस वेबसाईट का एक हिस्सा जहां आपको मिलेंगी पढ़ाई लिखाई से संबंधित चीजें ..

कुछ नए पोस्ट्स

amazon affiliate link

पढिए अच्छी किताबों में
सफलता के सीक्रेट